ISIS सरगना बगदादी की गहन को तुर्की सेना ने पकड़ा

 ISIS सरगना बगदादी की गहन को तुर्की सेना ने पकड़ा
खतरनाक आतंकी संगठन ISIS के सरगना अबु बकर अल बगदादी को मौत के घाट उतारने के बाद अब सुरक्षा एंजेंसियां उसके परिवार पर भी नजर बनाई हुई हैं. ऐसे में अब उसकी बहन को हिरासत में लिया गया है. बगदादी की बहन को तुर्की सेना की तरफ से हिरासत में लिया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक बगदादी की बहन रशमिया अवद को उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से एक छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि बगदादी की बहन रशमिया अवद के साथ-साथ उसके पति और बहू को भी हिरासत में लिया गया है, जिसके बाद उनसे पूछताछ जारी है.

बताया जा रहा है कि 65 साल की रशमिया अवद को हिरासत में लेने के दौरान पांच बच्चे भी उसके साथ थे. तुर्की अधिकारियों ने कहा, हमें उम्मीद है कि ISIS के अंदरूनी कामकाज पर बगदादी की बहन से खुफिया जानकारी जुटाई जा सकेगी.

आपको बता दें, इससे पहले अमेरिकी सेना ने बगदादी को भी मौत के घाट उतार दिया था. बगदादी को मारने के लिए अमेरिका ने एक खास प्लान बनाया और उसे सुरंग में घेर लिया. वह सुरंग एक तरफ से बंद थी और वहां से निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता था, जिसे पहले ही घेर लिया गया था. अमेरिकी सेना की स्वान स्क्वॉड ने सुरंग में बगदादी का पीछा किया. बगदादी को जब मालूम चला कि उसका बचना अब नामुमकिन है तो उसने खुद को बम से उड़ा लिया, उसके साथ-साथ 3 और आतंकी भी मारे गए थे. अमेरिकी सेना को वहां से कुछ अन्य महत्वपूर्ण सुराग भी मिले हैं, मार्क ने कहा कि वे इसके बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने के बाद पूरी बात बताएंगे.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे