भारत में Tata ने लांच की SUV Harrier, जानें हर मॉडल की कीमत और डिटेल

 भारत में Tata ने लांच की SUV Harrier, जानें हर मॉडल की कीमत और डिटेल
टाटा मोटर्स ने लंबे इंतजार के बाद बुधवार को अपनी नई एसयूवी टाटा हैरियर लॉन्च कर दी है. इस कार के कॉन्सेप्ट को पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में देखा गया था. टाटा हैरियर 4 वेरिएंट में उपलब्ध है. हैरियर का डिजाइन पिछले ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित कई गई एच5एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता है। टाटा हैरियर कंपनी की ओमेगा आर्क प्लेटफॉर्म पर बेस्ड कार है, जो लैंड रोवर डी8 प्लेटफॉर्म से प्रेरित है, जिसका उपयोग डिस्कवरी स्पोर्ट में किया गया है. ओमेगा प्लेटफॉर्म के कारण नई एसयूवी अपने प्रतिद्वंदियों से ज्यादा बड़ी है.

टाटा हैरियर की लंबाई 4,598 एमएम है, चौड़ाई 1,894 एमएम है और ऊंचाई 1,706 एमएम है. कार में 2,741 एमएम का व्हीलबेस मिलता है, जबकि 205 एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है. टाटा हैरियर में 425 लीटर का बूट स्पेट मौजूद है, जबकि इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 50 लीटर की है. यह 5 सीटर है. 

हैरियर के टॉप वेरिएंट एक्सजेड में कंज्यूमर्स को 8.8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आएगा. इसके साथ ही कार में 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. कार में जेबीएल साउंट सिस्टम, लेथर अपहोलेस्ट्री, रिवर्स कैमरा, ऑटोमेटिक हेडलाइट एंड वाइपर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल मिलता है. 

टाटा हैरियर में कंपनी ने फिएट का 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया है, जो 140 हॉर्सपावर की ताकत और 350 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. कार 6 स्पीड यूनिट के मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है. बाद में कंपनी कार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दे सकती है. इस कार की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपए है. हैरियर एक्सएम वेरिएंट की कीमत 13.75 लाख, एचटी वेरिएंट की कीमत 14.95 लाख और टॉप वेरिएंट एक्सजेड की कीमत 16.25 लाख रुपए है.

इसका मुकाबला जीप कंपास और महिंद्रा एक्सयूवी 500 जैसी दमदार एसयूवी से होगा, जो मार्केट में मजबूत स्थिति में हैं. आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही इस कार का 7 सीटर वेरिएंट भी पेश कर सकती है. हालांकि कार का 7 सीटर वेरिएंट कब तक लॉन्च होगा, इस बात की सूचना नहीं है.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे