भिंड में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- MP में अब तक कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं हुआ

 भिंड में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- MP में अब तक कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं हुआ
कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ होना चाहिए. भिंड में लोगों को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा, 'किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ नहीं किया गया है. केवल 50 हजार रुपये का कर्ज माफ किया गया है जबकि हमने कहा था कि 2 लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा. 2 लाख रुपये तक के कर्ज को माफ किया जाना चाहिए.

यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के अंदर ही कर्जमाफी को लेकर सवाल उठे हों. इससे पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह भी कमलनाथ सरकार की इस योजना पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने किसानों की पूरी तरह से कर्जमाफी न होने पर राहुल गांधी को जनता से माफी मांगने तक के लिए कह दिया था.

कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने भोपाल में कहा था, 'हम राज्य में किसानों से किया कर्जमाफी का वादा पूरा करने में सफल नहीं रहे हैं. राहुल गांधी को किसानों से माफी मांगनी चाहिए और उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि कर्जमाफी में कितना वक्त लगेगा. इससे उन किसानों के बीच अच्छा संदेश जाएगा जो नाराज हैं.'

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में पिछले साल कांग्रेस सरकार किसानों की कर्जमाफी का वादा करके सत्ता में आई थी. सरकार ने कर्जमाफी के तहत कुछ किसानों का कर्ज माफ किया है लेकिन कितनों को इस योजना का फायदा असल में मिला इसके आंकड़े स्पष्ट नहीं हैं. राज्य के किसानों की एक बड़ी संख्या अब भी इस योजना से अछूती है. यही कारण है कि उसके अंदर कमलनाथ सरकार के प्रति नाराजगी है.
 

  • #


loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे