आसमान पहुंची प्याज की कीमत, थोक रेट 80 रुपए किलो

 आसमान पहुंची प्याज की कीमत, थोक रेट 80 रुपए किलो
देश में प्याज के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं. महाराष्ट्र के लासलगांव स्थित प्याज की सबसे बड़ी मंडी में इसकी कीमतों में जोरदार उछाल आया है. हालांकि सरकार ने लगातार बढ़ती आपूर्ति की वजह से दामों में गिरावट को लेकर भरोसा जताया था. लेकिन इसके महज दो दिन बाद यानी सोमवार को लासलगांव मंडी में प्याज की कीमतें 10 फीसदी बढ़ गईं.

प्याज की बढ़ती कीमतों की वजह से जनता परेशान है. सोमवार को प्याज का थोक मूल्य 55.50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. यह चार साल का शीर्ष स्तर है. इससे पहले अगस्त की शुरुआत में इसकी कीमत 13 रुपये थी. खुदरा में प्याज की कीमत 20 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 80 रुपये हो चुकी है.

प्याज का दाम जल्दी ही 100 रुपये के स्तर को छू सकता है. खुदरा बाजारों में प्याज की कीमत 70 से 80 रुपये के बीच चल रही है. बात अगर पिछले तीन माह की करें, तो इस अवधि में थोक बिक्री में प्याज के दामों में चार गुना का इजाफ देखा गया है.

इस संदर्भ में कारोबारियों का कहना है कि बीते वर्ष प्याज का बहुत कम उत्पादन हुआ था. इसलिए इसमें बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बेमौसम बारिश की वजह से प्याज की फसल प्रभावित हुई है. इसके अतिरिक्त कारोबारियों ने सरकार की प्रतिकूल नीतियों को इसका जिम्मेदार ठहराया है.


 



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे