भारत में सबसे लोकप्रिय लोगों में कोहली और सचिन से आगे हैं धोनी, इस स्थान पर हैं पीएम मोदी

 भारत में सबसे लोकप्रिय लोगों में कोहली और सचिन से आगे हैं धोनी, इस स्थान पर हैं पीएम मोदी
महेंद्र सिंह धोनी भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हों, लेकिन इसके बाद भी वे खबरों में छाए रहते हैं. देश दुनिया में अनेकों कीर्तिमान स्‍थापित कर चुके धोनी ने अब ऐसा रिकार्ड बनाया है, जो भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर अभी तक नहीं बना पाए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी ने भारत में सबसे लोकप्रिय लोगों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने कप्तान विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को मात दी है. यूगोव की ओर से कराए सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे चहेते भारतीयों में शीर्ष स्थान पर हैं और उनके बाद दो बार के विश्व विजेता कप्तान धोनी हैं.

सर्वे में 41 देशों के करीब 42000 लोगों को शामिल किया गया, जिसमें देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय (चर्चित) पुरुष और महिलाओं का अलग-अलग चयन किया गया. एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे चर्चित पुरुष हैं तो वहीं छह बार की विश्व चैंपियन दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम देश की सबसे प्रशंसनीय महिला मानी गई हैं.

सर्वे के मुताबिक, PM मोदी की रेटिंग 15.66 फीसद है, जबकि धोनी की रेटिंग 8.58 फीसदी है. इस मामले में रतन टाटा (8.02 फीसदी), बराक ओबामा (7.36 फीसदी) और बिल गेट्स (6.96 फीसदी) क्रमश : तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. सचिन 5.81 फीसदी रेटिंग के साथ छठे और कप्तान कोहली 4.46 फीसदी रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर हैं. महिलाओं में मैरीकॉम 10.36 फीसदी की रेटिंग के साथ विश्व में 25वें नंबर पर हैं.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे