दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बुमराह, उमेश यादव को मिली जगह

 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बुमराह, उमेश यादव को मिली जगह
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह कमर में फ्रैक्चर की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अब बुमराह की जगह उमेश यादव टीम से जुड़ेंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को ट्वीट कर जसप्रीत बुमराह के चोट की जानकारी दी. ट्वीट में कहा गया है कि बुमराह की कमर में हल्का फ्रैक्चर है. इस कारण वे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली गांधी-मंडेला ट्रॉफी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. टेस्ट टीम में उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है.

25 साल के जसप्रीत बुमराह ने 12 टेस्ट, 58 वनडे और 42 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में कुल 62 विकेट लिए हैं. खास बात यह कि बुमराह ने अपने सभी टेस्ट विदेश में खेले हैं. बुमराह की जगह टीम में शामिल किए गए उमेश यादव ने अपने करियर में 41 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 119 विकेट लिए हैं. 31 साल के उमेश यादव 75 वनडे और सात टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

भारतीय टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे