दिल्ली में पेट्रोल 9 पैसे और डीजल 5 पैसे सस्ता, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

 दिल्ली में पेट्रोल 9 पैसे और डीजल 5 पैसे सस्ता, जानिए क्या है आपके शहर का रेट
पेट्रोल और डीजल की कीमतों के मोर्चे पर आम आदमी को लगातार राहत मिलती दिख रही है. दरअसल, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार चौथे दिन पेट्रोल की कीमतों में कटौती कर दी है. हालांकि डीजल के दाम में 2 दिन बाद कटौती की गई है. ऑयल कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर तक घटाएं हैं.

सोमवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर कम किए हैं. दिल्ली और चेन्नई में डीजल क्रमश: 5 पैसे प्रति लीटर और 2 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. मुंबई और कोलकाता में डीजल के दाम में 3 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 72.65 रुपये, 78.33 रुपये, 75.37 रुपये और 75.50 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. वहीं चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.75 रुपये, 68.96 रुपये, 68.16 रुपये और 69.50 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.
 



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे