इन कारों की खरीद पर मिल रहा है 60 से 80 हजार का डिस्काउंट, ऑफर 31 दिसंबर तक

 इन कारों की खरीद पर मिल रहा है 60 से 80 हजार का डिस्काउंट, ऑफर 31 दिसंबर तक
अगले साल बाजार में कारों के दामों में ज्‍यादातर बढ़ोत्‍तरी होने जा रही है. ऐसे में अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय आपके लिए बेहतरीन मौका है. मौजूदा समय में कार कंपनियां ग्राहकों को बेहतरीन ऑफर दे रही हैं. देखा जाए तो पिछले साल के मुकाबले इस साल कार खरीदने पर 20 से 25 प्रतिशत की छूट ज्‍यादा मिल रही है.

इकोनॉमिक्‍स टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी और लक्जरी कार निर्माता जगुआर लैंड रोवर ने जनवरी में आने वाली गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी से पहले खरीदारों को भारी छूट दी है. पिछले साल की तुलना में ऑफर 20-25% अधिक हैं, अधिकारियों ने कहा कि फेस्टिवल सीजन के दौरान बिक्री कम होने के चलते कंपनियों ने यह कदम उठाया है. 

आपको बता दें कि फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, नवरात्र से शुरू होने वाले 42 दिनों के फेस्टिवल सीजन में कार की बिक्री 14% गिर गई. अनुमानों के मुताबिक, 4-6 सप्ताह के सामान्य स्तर की तुलना में, क्षेत्र के आधार पर 6-10 सप्ताह से लेकर वस्तुओं के साथ कंपनियां स्ट्रैड की जाती हैं.

एक बड़ी कार कंपनी के अधिकारी ने बताया कि नए साल में गाड़ियों की रिसेल वैल्यू में गिरावट आती है. कार कंपनियां बिक्री में गिरावट आने पर प्रमोशनल ऑफर्स शुरू करती हैं. इस साल स्टॉक काफी ज्यादा है, इसलिए डिस्काउंट भी अधिक है. ऑटो कंपनियों को उम्मीद है कि भारी डिस्काउंट से सेल्स बढ़ेगी. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो 800, सेलेरियो और वैगनऑर जैसी छोटी कारों पर 60,000 से 80,000 रुपये तक की बचत ऑफर पेश कर रही है. जबकि कंपनी नए सियाज मॉडल पर 90,000 रुपये का डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट बेनेफिट दे रही है.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे