आज फिर डोनाल्ड ट्रंप पर पीएम मोदी एक साथ आयेंगे नजर, साल में तीसरी बार द्विपक्षीय बातचीत

 आज फिर डोनाल्ड ट्रंप पर पीएम मोदी एक साथ आयेंगे नजर, साल में तीसरी बार द्विपक्षीय बातचीत
ह्यूस्टन में रविवार को हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने के दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से इतर द्विपक्षीय बैठक करेंगे. महासभा के सभागार में संयुक्त राष्ट्र की आम बहस को ट्रंप के संबोधित करने के बाद मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति स्थानीय समयानुसार अपराह्न सवा 12 बजे (भारतीय समयानुसार रात पौने 10 बजे) संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में द्विपक्षीय बैठक करेंगे. भारतीय अधिकारियों ने बैठक के एजेंडे के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि जानकारी के लिए बैठक का इंतजार करना चाहिए.

दोनों वैश्विक नेता इससे पहले रविवार को मंच साझा कर चुके हैं. दोनों ने 50 हजार भारतीय अमेरिकियों को ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम के जरिए संबोधित किया था. जहां दोनों नेताओं के बीच गजब की केमिस्ट्री दिखाई दी थी. दोनों ने इस मंच से इस्लामिक आंतकवाद पर कड़ा प्रहार किया था. इसके अलावा मोदी-ट्रंप ने व्यापार, जलवायु परिवर्तन, ऊर्जा के क्षेत्र पर जोर दिया था. ह्यूस्टन में हाउडी मोदी इवेंट के दौरान मुलाकात के 36 घंटे बाद दूसरी बार मोदी और ट्रंप मिलेंगे.

सोमवार को प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन अधिवेशन में हिस्सा लिया. आज प्रधानमंत्री ट्रंप के बाद भारत-प्रशांत द्वीप समूह के नेताओं संग बैठक करेंगे. इसके अलावा उन्हें बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की तरफ से स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मानित किया जाएगा.

भारतीय समयानुसार कार्यक्रम-

9.45 बजे रात पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे.
10.45 बजे रात पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र द्वारा राष्ट्राध्यक्षों के लिए लिए आयोजित लंच में शिरकत करेंगे.
25 तारीख के रात एक बजे पीएम मोदी इंडिया पैसिफिक आईलैंड लीडर्स मीटिंग में शामिल होंगे.
सुबह 4 बजे पीएम मोदी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.
सुबह 5 बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गोलकीपर्स ग्लोबल अवॉर्ड 2019 से सम्मानित किया जाएगा.



loading...

Related News



सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली खबरे